VEG MANCHOW SOUP RECIPE IN HINDI

वेज मंचाऊ सूप रेसिपी (veg manchow soup recipe in hindi) मंचाऊ सूप चीन में इसे लोगो का प्रिय सूप माना जाता है और इंडिया में भी इसे ठेलो पर देख ने को मिलता है ज्यादा तर आपको रेस्टोरेंट और पार्टयों में दीखता है लोग इसे  सर्दियों में पीना पसंद करते है और बहुत स्वाद होता है इस सूप में आज हम बताएँगे की कैसे आप अपने घर पैर कैसे बनाये इस लाजवाब  मंचाऊ सूप को आइये देखते है -(veg manchow soup recipe in hindi).
आवश्यक सामग्री (Ingredients)
पत्ता गोबी -20 gm (बारीक़ काट ले )
गज्जर -20 gm (बारीक़ काट ले )
बीन्स -20 gm (बारीक़ काट ले )
हरी प्याज़ -10 gm (बारीक़ काट ले )
अदरक -10 gm (बारीक़ काट ले )
लहसुन -10 gm (बारीक़ काट ले)
फूल गोबी -20 gm (फूल ही फूल बारीक़ काट ले )
नमक -2 चुटकी 
एरोमेटिक पाउडर -1 छोटी चम्मच 
सफ़ेद मिर्च -2 चुटकी 
सफ़ेद सिरका -1 छोटी चम्मच 
नूडल्स -20 gm (फ्राइड करके रख ले )
कॉर्न फ्लौर -1 बड़ी चम्मच (पानी में घोल बना ले )
तेल - 1 बड़ी चम्मच 
पानी -जरुरत के हिसाब से 
विधि (methods)
हमे पहले नूडल्स को बॉईल करके सुखाना है और उसके बाद फ्राइड करके रख लेना है आप इस काम को एक दिन पहले ही केर ले ताकि हमे जल्दी से सूप बनाने में आसानी होगी। हमारे नूडल्स बाद में सूप में डाले जायेंगे और इसी से हमारा सूप क्रिस्पी होगा।एक बाउल में कॉर्न फ्लौर का घोल बना ले और इसे बाद में डालना है
इसे साइड में रख दे अब हम पैन लेना है
जिसमे तेल डाले गर्म होते ही लहसुन और अदरक डाले और उसे भून ले
उसके बाद वेजिटेबल स्टॉक डाले अगर आपके पास वेजिटेबल स्टॉक नहीं है आप 2 कप पानी दाल सकते है आग को तेज़ करदे और 2 मिनट तक उबलने दे उसके बाद उसमे आप पत्ता गोबी ,गज्जर ,बीन्स ,हरी प्याज़ ,अदरक और फूल गोबी डालना है।
उसके बाद 2 मिनट चलाये और उसमे डाले एरोमेटिक पाउडर ,सफ़ेद मिर्च ,सफ़ेद सिरका और नमक 2 चुटकी डालना है और इसे 5 मिनट तक उबले और इसे एक बाउल में निकल ले और सर्व करे इसके ऊपर से नूडल्स डाले। याद रहे नूडल्स तभी डाले जब आप सर्व कर रहे हो क्योकि हमारे नूडल्स क्रिस्पी होने चाहिए तभी एक अलग स्वाद मंचोऊ सूप में अत है। (veg manchow soup recipe in hindi ). 

Comments

Popular posts from this blog

Veg Hakka noodles recipe in Hindi

How to make chilli paneer recipe in hindi